Daily Rashifal 02 November 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 2 नवंबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य


राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 2 नवंबर दिन सोमवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 2 नवंबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 06:34
सूर्यास्त : 18:06

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, 2 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी चंद्र देव होते हैं, चंद्र ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत कल्पनाशील एवं रचनात्मक होते हैं। इन जातकों का अपने दिल दिमाग पर बहुत काबू होता है जिस काम को करते हैं पूरे आत्मविश्वास और एकाग्रता से करते हैं इन लोगों को परिवर्तन बहुत पसंद होता है, जिस प्रकार चंद्रमा को परिवर्तन पसंद होता है।

यह लोग विपरीत परिस्थितियों में कई बार हिम्मत हार जाते हैं, परन्तु स्वयं को फिर से तैयार करते हैं और पूर्ण सफल भी होते हैं। इन लोगों को नया कार्य करने की एक धुन होती है और यह लोग सफल भी होते हैं। इन लोगों का पारिवारिक जीवन बहुत सुखद होता है और बच्चों तथा जानवरों से बहुत प्रेम होता है।

दैनिक राशिफल


कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 2 के स्वामी चंद्र ग्रह होते हैं, 2 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष बहुत कठिनाइयों भरा रहने वाला है इन लोगों को इस वर्ष अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है व्यर्थ की चिंता और पर पेट संबंधी विकार हो सकते हैं विकार हो सकते हैं अपने जीवन में अस्थिरता का माहौल भी इस वर्ष देखना पड़ सकता है।

मन अत्यंत परेशानी में विचलित रहने के कारण काम में मन नहीं लगा पाएंगे आपको मन पर नियंत्रण और एकाग्र चित्त रहने की सलाह दी जाती है इस वर्ष आपको अपने बड़ों, अपने माता-पिता और अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही किसी कार्य को प्रारंभ करना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है परंतु वर्ष के अंत तक आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग हैं किसी पुराने मित्र के सहयोग से आगे बढ़ना आसान रहेगा।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक स्वयं को बड़ी ही प्रसन्न चित्त अवस्था में पाएंगे। स्वास्थ्य भरपूर साथ देने वाला है आज आपका। धन संपत्ति के मामले में थोड़े कम भाग्यशाली हैं, तो निवेश संभलकर करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां मिलती रहेंगी आप को। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 2

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर तनाव महसूस कर सकते हैं। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज खटपट से इनकार नहीं किया जा सकता। व्यापारियों को सायं काल तक अच्छे धन लाभ के संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 5

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातक अपने पारिवारिक एवं वैवाहिक जीवन में अत्यंत प्रसन्नता और शुभता महसूस करेंगे और परिवार पर ध्यान भी देंगे। आज धन संपत्ति के मामले में भी आपको आपके आत्मविश्वास की वजह से सफलता मिलना तय है। प्रेम जीवन भी अत्यंत सुखमय रहेगा, परंतु व्यापारियों के लिए दिन बिल्कुल अच्छा नहीं है आज सारे निवेश रोक दें।

आपका लकी अंक: 3

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातकों की सेहत उनका पूरा साथ देने वाली है, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली बिल्कुल नहीं हैं। आज व्यापारियों को सफलता मिलना तय है। प्रेम के मामले में बहुत सूझबूझ से कदम बढ़ायें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में भी तालमेल की कमी दिखेगी।

आपका लकी अंक: 7

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत उम्दा महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन और व्यावसायिक जीवन में भी आप आज नये आयाम स्थापित करेंगे। प्रेम जीवन में थोड़ा सतर्क रहें धन-संपत्ति और पारिवारिक मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे।

आपका लकी अंक: 8

Virgo (कन्या) : आज कन्या राशि के जातक स्वास्थ संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा ।

आपका लकी अंक: 9

Libra (तुला): आज तुला राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर बहुत उत्तम महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली नहीं हैं।पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का जीवन बहुत अच्छा बीतेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको बहुत सारी खुशियां मिल सकती हैं। व्यापारियों को आज नुकसान से इनकार नहीं किया जा सकता।

आपका लकी अंक: 4

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों को आज खुलकर जिंदगी को जीना चाहिये। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी महसूस करेंगे क्योंकि सेहत आपका भरपूर साथ देने वाली है। आज धन संपत्ति के मामले में थोड़ा संभल कर रहें। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहतर नहीं है तो किसी से वाद-विवाद ना करें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आपको अपने जीवन साथी से खुलकर बात करने की आवश्यकता है बहुत सी समस्याओं का समाधान बातों से हो सकता है। व्यापारियों को आज उच्च कोटि के लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 6

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर होता हुआ दिखेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय संभल कर रहने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी फूंक फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज लाभ होता हुआ दिखाई देता है।

आपका लकी अंक: 6

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं, और धन संपत्ति के मामले में बहुत सावधान रहें। आज नुकसान के योग हैं, पारिवारिक और वैवाहिक दृष्टिकोण से आज का जीवन ठीक-ठाक बीतेगा, और व्यापारियों को पुराने निवेश की वजह से लाभ हो सकता है।

आपका लकी अंक: 3

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातक स्वास्थ्य में उत्तम महसूस करेंगे, धन संपत्ति के मामले में आपको लाभ अवश्य होगा। वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखमय बीतेगा। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है, आज प्रेम में जी रहे लोग अपने आप को बहुत भाग्यवान महसूस करेंगे, परंतु व्यवसायियों के लिए दिन बिल्कुल अच्छा नहीं है। आज बड़ा नुकसान हो सकता है।

आपका लकी अंक: 2

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को बिना मांगे ही खुशियां मिलने वाली हैं । आपका दिन आज बहुत बेहतर बीतेगा, स्वास्थ्य संबंधी चली आ रही परेशानियां समाप्त हो जायेंगी। धन संबंधी मामलों में थोड़े सुधार महसूस करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुशियां आपका दरवाजा अवश्य खटखटायेंगी। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

आपका लकी अंक: 9

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान रवि रंजन जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान रवि रंजन जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।


Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी