Daily Rashifal 02 October2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 2 अक्टूबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 2 अक्टूबर दिन शुक्रवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 2 अक्टूबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 06:14
सूर्यास्त : 18:05

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, 2 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी चंद्र देव होते हैं, चंद्र ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत कल्पनाशील एवं रचनात्मक होते हैं। इन जातकों का अपने दिल दिमाग पर बहुत काबू होता है जिस काम को करते हैं पूरे आत्मविश्वास और एकाग्रता से करते हैं इन लोगों को परिवर्तन बहुत पसंद होता है, जिस प्रकार चंद्रमा को परिवर्तन पसंद होता है।

यह लोग विपरीत परिस्थितियों में कई बार हिम्मत हार जाते हैं, परन्तु स्वयं को फिर से तैयार करते हैं और पूर्ण सफल भी होते हैं। इन लोगों को नया कार्य करने की एक धुन होती है और यह लोग सफल भी होते हैं। इन लोगों का पारिवारिक जीवन बहुत सुखद होता है और बच्चों तथा जानवरों से बहुत प्रेम होता है।

2 तारीख को जन्मे जातक देखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं और इन लोगों का कला एवं संगीत से बहुत प्रेम होता है। यह लोग थोड़े वाचाल, हाजिर जवाब और चंचल होते हैं। यह दूसरों से मित्रता बड़ी जल्दी कर लेते हैं इसलिए इनका फ्रेंड सर्किल बहुत बड़ा होता है, इनकी एक सबसे हटके विशेषता यह होती है कि यह लोग जानवरों से बड़ा प्रेम करते हैं

दैनिक राशिफल
Add caption

कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 2 के स्वामी चंद्र ग्रह होते हैं, 2 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष बहुत कठिनाइयों भरा रहने वाला है इन लोगों को इस वर्ष अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है व्यर्थ की चिंता और पर पेट संबंधी विकार हो सकते हैं विकार हो सकते हैं अपने जीवन में अस्थिरता का माहौल भी इस वर्ष देखना पड़ सकता है।

मन अत्यंत परेशानी में विचलित रहने के कारण काम में मन नहीं लगा पाएंगे आपको मन पर नियंत्रण और एकाग्र चित्त रहने की सलाह दी जाती है इस वर्ष आपको अपने बड़ों, अपने माता-पिता और अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही किसी कार्य को प्रारंभ करना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है परंतु वर्ष के अंत तक आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग हैं किसी पुराने मित्र के सहयोग से आगे बढ़ना आसान रहेगा।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में बहुत सुधार महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में भी आप बहुत भाग्यशाली हैं। प्रेम जीवन आपका बहुत अच्छा बीतने वाला है, व्यवसायियों को बहुत सावधान रहना चाहिये, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन दिन की शुरुआत में उलझन भरा रहेगा।

आपका लकी अंक: 2

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे, धन संपत्ति के मामले में आज दिन भाग्यशाली है, प्रेम जीवन थोड़ा कठिनाइयों भरा रह सकता है। किसी भी प्रकार का व्यवसाय आज नुकसान ही देकर जाने वाला है। परिवारिक और वैवाहिक जीवन उत्तम बीतेगा।

आपका लकी अंक: 5

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातकों के लिए आज कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि दिन आपका ही है। आज आप सभी मोर्चों पर अत्यंत सुखद महसूस करेंगे। व्यवसाय में बहुत बड़ा फायदा होगा, प्रेम और वैवाहिक जीवन भी अत्यंत सुखमय बीतेगा। परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

आपका लकी अंक: 3

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक अपने और परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंता में रह सकते हैं, और आपका धन खर्च भी हो सकता है।धन संपत्ति के मामले में बहुत सावधान रहें व्यवसाय आपकी सोच से भी अच्छा चलेगा। आज प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी खटपट के पूरे संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 7

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आज धन संपत्ति के मामले में आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है निवेश ना करें। परिवार के लोग आज आपसे नाराज दिखेंगे परंतु जीवन साथी आपकी हर भावना को समझेगा। प्रेम जीवन में आप भाग्यशाली हैं। व्यापारियों को आज उत्तम लाभ होना तय है।

आपका लकी अंक: 8

Virgo (कन्या) : आज कन्या राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशानी में रह सकते हैं, परंतु जीवन के अन्य मामलों में आज आप थोड़े भाग्यशाली हैं। धन-संपत्ति और व्यापार में आज आपको बड़ा मुनाफा होना तय है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय बीतेगा। आज आपका साथी आपकी हर बात समझेगा।

आपका लकी अंक: 9

Libra (तुला): आज तुला राशि के जातक आज किसी को भी तल्ख़ जवाब देने से बचें। स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ा रह सकता है धन संपत्ति के मामले में खुद को आज बिल्कुल भाग्यशाली महसूस नहीं करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक है परंतु जीवनसाथी से अनबन संभव है, प्रेम जीवन में भी संभल कर रहने की आवश्यकता है, आज ब्रेकअप हो सकता है। व्यापारियों को नुकसान होता दिख रहा है, संभल कर रहें।

आपका लकी अंक: 4

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातक थकान की वजह से स्वास्थ्य में कमी महसूस कर सकते हैं और धन संपत्ति के मामले में आप बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं हैं, आज निवेश ना करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक है, परंतु जीवन साथी से कुछ अनबन संभव है। प्रेम जीवन में आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है। व्यापारियों को चाहिए कि आज किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें समय अच्छा नहीं है।

आपका लकी अंक: 6

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना चाहिये, धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में थोड़ी खटपट हो सकती है। व्यापारियों को आज थोड़ा नुकसान हो सकता है।

आपका लकी अंक: 6

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत उम्दा महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन और व्यावसायिक जीवन में भी आप आज नये आयाम स्थापित करेंगे। प्रेम जीवन में थोड़ा सतर्क रहें धन-संपत्ति और पारिवारिक मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे।

आपका लकी अंक: 3

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातक स्वास्थ संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 2

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को स्वास्थ्य को लेकर बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। आज परिवारिक और वैवाहिक जीवन में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। जो व्यापारी हैं उनको आज नुकसान होने की पूरी संभावना है, परंतु जो व्यापारी नहीं है उनके लिए धन संपत्ति के मामलों में आज लाभ होना तय है।

आपका लकी अंक: 9

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान रवि शंकर पाल जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान रवि शंकर पाल जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।


Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी