Daily Rashifal 21 September 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 21 सितंबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 21 सितंबर दिन सोमवार के पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज यानि 21 सितंबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 06:09
सूर्यास्त : 18:18

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

21 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी गुरुदेव बृहस्पति होते हैं, गुरु ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत अत्यंत जुनूनी स्वभाव के होते हैं, और बात अगर इनके लक्ष्य की हो तो और भी ज्यादा। यही वजह है कि अपने जीवन में बड़ी सफलताएं हासिल करते हैं। यह जातक अपनी बातों पर अड़े रहने वाले होते हैं और सत्य के लिए किसी से भी वाद-विवाद करने के लिए तैयार रहते हैं।

दैनिक राशिफल


इन लोगों में नेतृत्व करने की अद्भुत क्षमता होती है, और यह जहां भी कार्य करते हैं वहां सबके बॉस बनकर काम करना चाहते हैं।किस तारीख को जन्मे अधिकतर लोग व्यवसाय करने में ज्यादा इंटरेस्टेड होते हैं। यह लोग देखने में बहुत सीधे-साधे और भोले दिखाई देते हैं परंतु वास्तव में होते नहीं हैं। यह लोग अपने फैसलों को दिमाग से करना पसंद करते हैं दिल से नहीं।

कैसा बीतेगा 21 सितंबर को जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 3 के स्वामी बृहस्पति ग्रह होते हैं, 3 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष बहुत खर्चों भरा रहेगा। इसलिए आपको इस वर्ष किसी भी प्रकार के अनावश्यक खर्च बचना चाहिये। ज्यादातर खर्च चिकित्सा में होने के आसार दिख रहे हैं।किसी भी चीज के लिए अति लालायित नहीं होना चाहिये आपको, अन्यथा अपमान की भी संभावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

इस वर्ष अपने पिता से या पिता तुल्य लोगों से किसी भी प्रकार की की गई बहस या वाद-विवाद आपको भविष्य में नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए ऐसा ना करें। आपके शुरू किए गए किसी कार्य में अत्यंत कई बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं इस वर्ष, वर्ष के अंत तक कुछ ना कुछ फायदे अवश्य होंगी और परिस्थितियां सुधरेंगी। इस वर्ष रिश्तो में कुछ तनाव भी हो सकता है, इस वर्ष आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण रह सकता है।

इन लोगों के लिये मंगलवार, गुरुवार एवं शुक्रवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं, और ऑरेंज कलर रेड कलर और येलो कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत तनावग्रस्त रहेंगे, परंतु धन संपत्ति के मामले में आपको लाभ होता दिख रहा है। पारिवारिक दृष्टिकोण से जीवन आज मिलाजुला रहेगा। वैवाहिक और प्रेम जीवन बहुत अच्छा बीतने वाला है, व्यापारियों को आज दोपहर के बाद थोड़े बहुत लाभ होते दिख रहे हैं।

आपका लकी अंक: 5

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातकों को किए गए प्रयत्न भी स्वास्थ्य और धन संपत्ति में कोई लाभ नहीं दिला पायेंगे, आज आप थोड़े अनलकी हैं इन मामलों में। परिवार के कुछ सदस्य आप को अनदेखा कर सकते हैं, परंतु जीवन साथी की बुद्धिमत्ता आपके लिए काम आयेगी, वैवाहिक जीवन एवं प्रेम जीवन में आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। व्यापारियों को थोड़ा बहुत लाभ होता दिख रहा है।

आपका लकी अंक: 3

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें। आज धन संपत्ति के मामले में आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, संभलकर निवेश करें। पारिवारिक और वैवाहिक दृष्टिकोण से आज का जीवन अच्छा बीतने वाला है। प्रेम जीवन में भी आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे, व्यापारियों को भी अच्छा खासा मुनाफा होता दिख रहा है।

आपका लकी अंक: 7

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक अपने सेहत और आत्मविश्वास के भरोसे बहुत अच्छा कर गुजरेंगे। धन संपत्ति के मामले में आज लाभ के पूरे संकेत हैं परंतु व्यापार में आज घाटा हो सकता है। परिवार के कुछ सदस्य आप से नाराज हो सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन सुखी बीतेगा।

आपका लकी अंक: 5

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातक धन संपत्ति के मामले में लाभ प्राप्त करेंगे, स्वास्थ्य पर बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन आज आपको मिलाजुला फल देगा। प्रेम एवं वैवाहिक जीवन भी ठीक-ठाक बीतेगा। आज व्यापारियों को बड़े लाभ होते दिख रहे हैं।

आपका लकी अंक: 3

Virgo (कन्या): आज कन्या राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं। धन संपत्ति के मामले में आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है आज, संभल कर रहें। पारिवारिक जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आप खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। प्रेम जीवन भी बहुत अच्छा बीतने वाला है। व्यापारियों को तो शाम तक थोड़ा बहुत लाभ होता दिख रहा है।

आपका लकी अंक: 7

Libra (तुला): आज तुला राशि के जातक धन संपत्ति एवं स्वास्थ्य के मामले में बहुत ही भाग्यशाली हैं। आज आपका स्वास्थ्य पूरा साथ देने वाला है आपका। परिवार में किसी वजह से थोड़ी अनबन संभव है, प्रेम जीवन में आज आप खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। व्यापारियों को आज नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आपका लकी अंक: 9

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातक धन-संपत्ति में बड़ा नुकसान झेल सकते हैं, परंतु परिवार के लोग आपका साथ देंगे और आपको ढांढस और सहानुभूति देंगे परंतु जीवन साथी से आज आपको बहुत सपोर्ट नहीं मिलेगा। व्यापारी भी आज संभल कर निवेश करें। प्रेम जीवन में आज उथल-पुथल रह सकती है।

आपका लकी अंक: 4

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातक अत्यंत स्वस्थ महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से जीवन ठीक रहेगा परंतु जीवन साथी से विवाद संभव है। व्यापारियों को आज नुकसान होता हुआ दिख रहा है। प्रेम जीवन में बहुत संभलकर रहने की आवश्यकता है।

आपका लकी अंक: 5

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातक पारिवारिक जीवन में उम्दा महसूस करेंगे, परंतु धन-संपत्ति और स्वास्थ्य के मामले में आज विशेष सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय में आज बड़ा मुनाफा हो सकता है। आज वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन में आज बहुत संभलकर कदम रखें और सोच समझकर ही कुछ बोलें।

आपका लकी अंक: 2

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातक यह महसूस करेंगे कि उनके परिवार के लोग किसी वरदान से कम नहीं है उनके लिए, आपको स्वास्थ्य और धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी रखनी है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी तनाव महसूस कर सकते हैं। व्यापारियों को भी कुछ बड़े लाभ होते नहीं दिख रहे हैं।

आपका लकी अंक: 3

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातक धन-संपत्ति और स्वास्थ्य के मामले में खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। परिवार के कुछ सदस्य आप से नाराज होकर आपको तनावग्रस्त रख सकते हैं परंतु आपका जीवन साथी अपनी बुद्धिमत्ता से इसे हल कर लेगा, इसलिए आपका वैवाहिक जीवन अच्छा जाने वाला है । व्यापारियों को निवेश में सतर्क रहना चाहिए।

आपका लकी अंक: 5

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान कृष्णपाल सिंह जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान कृष्णपाल सिंह जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।


Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी