Daily Rashifal 16 September 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 16 सितंबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 16 सितंबर दिन बुधवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 16 सितंबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 06:06
सूर्यास्त : 18:24

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

16 तारीख को जन्मे जातक केतु का स्वामित्व होने के कारण अत्यंत सौम्य स्वभाव के होते हैं और अपने कार्य और चरित्र को लेकर इनका स्वभाव एकदम सेनापति जैसा होता है। यह लोग किसी को दुख में नहीं देख पाते,दूसरों की हर संभव कोशिश करने का प्रयास करते हैं। यह लोग अपने चारों तरफ से एक शांति का आवरण बनाये रखते हैं, और सदैव खुशियां बांटते रहते हैं। जो लोग इनके साथ रहते हैं उसके साथ हंसी मजाक करना इनको बहुत पसंद होता है।

दैनिक राशिफल


कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 7 के स्वामी केतु होते हैं, 7 मूलांक वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं, परंतु स्वास्थ्य पर ध्यान देने पर ज्यादा समस्याएं नहीं होगी, यह वर्ष जो जातक बीपी और शुगर से पीड़ित हैं उनके लिए नुकसानदायक है। इस वर्ष अगर 7 मूलांक वाले जातक थोड़ी मेहनत भी करेंगे तो उन्हें ज्यादा सफलता मिलती हुई दिखाई देती है, इस वर्ष आपको अपनी फैमिली का पूरा सपोर्ट मिलेगा और मान सम्मान में वृद्धि होगी इस वर्ष हो सकता है आप अपना मकान खरीद लें।

इन लोगों के लिए शुक्रवार, गुरुवार, मंगलवार अत्यंत लकी दिन होते हैं, एवं पिंक कलर, फिरोजी कलर और रेड कलर भी अत्यंत शुभ होते हैं।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा, और सुधरता हुआ दिखेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़े अनबन के संकेत हैं। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित हैं।

आपका लकी अंक: 2

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका भरपूर साथ देने वाला है। आज पूरे दिन स्फूर्ति बनी रहेगी। धन संपत्ति के मामले में आज आप अत्यंत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को छिटपुट लाभ के संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 5

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातक अपनी व्यस्त दिनचर्या में कब दिन को बिता देंगे पता ही नहीं चलेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आज पूरी तरीके से निजात पा जायेंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा संभल कर चलने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां बरसती रहेंगी। व्यापारियों को आज लाभ होना निश्चित है।

आपका लकी अंक: 6

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक अपने लिए और दूसरों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेंगे। आज आप दूसरों में भी आत्मविश्वास भरने का काम करेंगे। स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देने वाला है, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, संभलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से संभल कर रहने की सलाह है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता बनी रहेगी। व्यापारियों को आज सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 7

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका पूरा साथ देता हुआ दिखाई देता है। आज आप उर्जा से खुद को भरपूर महसूस करेंगे, और आपके जिंदादिल स्वभाव को कई लोगों द्वारा सराहा जायेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप अत्यंत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा।पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की बहस से आपको बचना चाहिये। व्यापारियों को नुकसान से इनकार नहीं किया जा सकता।

आपका लकी अंक: 3

Virgo (कन्या): आज कन्या राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहतर महसूस करेंगे। आज धन संपत्ति के मामले में भी बहुत भाग्यशाली हैं आप, आज आपको लाभ होता दिख रहा। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बहुत अच्छा है, आज वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन में एक सुखद अनुभव आपको आनंदित कर जायेगा, व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है, संभल कर रहने की आवश्यकता है ।

आपका लकी अंक: 2

Libra (तुला): आज तुला राशि के जातकों को चाहिये कि खुद को थोड़ा आराम दें। आपको उन तनावों से आज निकल जाने की आवश्यकता है जिन तनावों में आप पड़ें हुए हैं। आज कोई अच्छा आर्थिक सौदा आपको लाभ देकर जाएगा जिससे आपको मुनाफा होना बहुत स्वाभाविक है। आज आपके कुछ करीबी किसी बात को यूं ही बढ़ा चढ़ाकर आपके सामने पेश करेंगे परंतु किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले, आपको चाहिए कि अपने दिल दिमाग का इस्तेमाल अवश्य करें।

आपका लकी अंक: 8

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत उम्दा महसूस करेंगे, आज पूरे दिन आपकी सेहत आपका साथ देगी। धन संपत्ति मामले में आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है, नुकसान हो सकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज अनबन संभव है।आज व्यापारियों को उनके ग्रह बड़े लाभ कराते दिख रहे हैं।

आपका लकी अंक: 9

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी महसूस कर सकते हैं, धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको चाहिए कि संभल कर रहें, व्यापारियों को सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 4

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों को आज उनका स्वास्थ्य थोड़ा बहुत परेशान कर सकता है। धन संपत्ति के मामले और बिल्कुल भाग्यशाली नहीं है निवेश ना ही करें तो बेहतर रहेगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय तनावपूर्ण हो सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक बीतेगा। व्यापारियों को सायं काल तक छिटपुट लाभ के संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 2

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका पूरा साथ देता हुआ दिखेगा। आज कुछ रचनात्मक करके खुद को संतुष्ट करेंगे आप। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आज आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ आज अद्भुत तालमेल देखने को मिलेगा। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित है।

आपका लकी अंक: 4

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाहन चलाने में बहुत सावधानी बरतें। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का, परंतु प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है, नहीं तो अनबन हो सकती है, व्यापारियों को बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 8

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमती रीतिका जैन जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें,श्रीमती रीतिका जैन जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी