Daily Rashifal 10 September 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 10 सितंबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 10 सितंबर दिन गुरुवार के पूरे दिन का हाल, आप का दैनिक राशिफल, और आज यानि 10 सितंबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 06:03
सूर्यास्त : 18:33

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, 10 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी सूर्य देव होते हैं, सूर्य ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत तेजस्वी होते हैं और जहां भी रहते हैं वहां माहौल को बहुत खुशनुमा और है प्रतिष्ठित बनाकर रखते हैं, इनकी सोच बड़ी सकारात्मक होती है और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। यह जातक नेतृत्व क्षमता को तो बचपन से ही लेकर पैदा होते हैं।

दैनिक राशिफल


इन लोगों में दूसरों की मदद करने की बहुत अच्छी प्रवृत्ति होती है। यदि इनसे किसी का वाद विवाद हो भी जाए तो यह कुछ समय बाद उसे भुला देते हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये ये जातक अपने जुनून का इस्तेमाल करते हैं, और यही कारण है कि चाहे व्यवसाय करें या नौकरी अपनी रचनात्मकता के माध्यम से किसी भी कार्य को पूर्ण कर लेते हैं।

कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 1 के स्वामी सूर्य ग्रह होते हैं, 1 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष कुछ कठिनाइयों भरा और साथ में भ्रमित करने वाला वर्ष रहेगा, इस वर्ष आप अपनी मध्यम स्थिति में ही समय को बीताते रहेंगे। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में अनेकों परेशानियां देखने को मिलेंगी।

आपको रिश्तो में भी लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इस वर्ष आपको किसी भी नए कार्य के लिए नहीं सोचना चाहिये, और यदि करना पड़ ही जाए तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। व्यर्थ की चिंता आपको और आपके परिवार को चिंतित रख सकते हैं। आप अपने बच्चे को लेकर भी थोड़े चिंतित रह सकते हैं। आपको चाहिए कि अपने परिवार में एकता बनाकर रखें।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातक अपनी सेहत को लेकर बहुत प्रसन्न रहेंगे। पुरानी चली आ रही कोई बीमारी समाप्त हो जायेगी आज। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैंव्सं भलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन में लगातार खुशियां बरसती हुई दिखाई देती हैं। व्यापारियों को आज नुकसान के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 2

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातकों को चाहिए कि नपा तुला भोजन करें, और बाहर के खाने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य पर व्यर्थ धन व्यय हो सकता है। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार खुशियां बरसती हुई दिखाई देती हैं। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 5

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका साथ देता हुआ नहीं दिखाई देता है, संभलकर रहने की सलाह है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। धन संपत्ति के मामले आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर नहीं है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 3

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, आपको चाहिए कि ज्यादा ना सोचें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं है, निवेश रोक दें तो बेहतर होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत संभलकर रहने वाला है अन्यथा, परिवार का कोई सदस्य रुठ सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

आपका लकी अंक: 7

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका पूरा साथ देने वाला है आज। धन संपत्ति के मामले में आपको संभलकर रहना चाहिये, और अपने धन को बचा कर रखना चाहिये। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को आज नुकसान होता हुआ दिखाई दे रहा है। संभलकर निवेश करने की सलाह है।

आपका लकी अंक: 8

Virgo (कन्या) : आज कन्या राशि के जातक बहुत व्यस्त रहेंगे। स्वास्थ्य भी बहुत साथ देगा आपका। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, परंतु पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक नहीं चल रहा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आप खुद को अत्यंत भाग्यशाली महसूस करेंगे। आज व्यापारियों को नुकसान होता दिख रहा है संभल कर रहें।

आपका लकी अंक: 9

Libra (तुला): आज तुला राशि के स्वास्थ्य आज बहुत बेहतर रहने वाला है। धन संपति मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैं। संभलकर निवेश करें, आपको चाहिए कि अपनी खुशियां दूसरों के साथ भी बांटे, इससे खुशियां दोगुनी हो जाती हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय संभलकर रहने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सकारात्मक अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को थोड़े बहुत लाभ हो सकते हैं आज।

आपका लकी अंक: 4

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातकों को आत्ममंथन की आवश्यकता है, अन्यथा भविष्य में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सेहत आपके तनाव का कारण बन सकती है, धन संपत्ति के मामले में आज आप पूर्ण भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा।पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर रहेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में संभलकर चलने की सलाह है। तल्ख़ व्यवहार बिल्कुल ना अपनायें। व्यापारियों को आज सायं काल तक अच्छे लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

आपका लकी अंक: 6

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातक किसी को भी तल्ख़ जवाब देने से बचें। स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ा रह सकता है धन संपत्ति के मामले में खुद को आज बिल्कुल भाग्यशाली महसूस नहीं करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक है परंतु जीवनसाथी से अनबन संभव है, प्रेम जीवन में भी संभल कर रहने की आवश्यकता है, आज ब्रेकअप हो सकता है। व्यापारियों को नुकसान होता दिख रहा है, संभल कर रहें।

आपका लकी अंक: 6

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों को उनके तेज दिमाग का आज बहुत लाभ मिलने वाला है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं समाप्त होने वाली है। धन संपन्न होने वाले हैं आज आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता बनी रहेगी। व्यापारियों को छिटपुट लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 3

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के स्वास्थ्य बहुत बेहतर रहने वाला है। धन संपति मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैं। संभलकर निवेश करें, आपको चाहिए कि अपनी खुशियां दूसरों के साथ भी बांटे, इससे खुशियां दोगुनी हो जाती हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय संभलकर रहने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सकारात्मक अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को थोड़े बहुत लाभ हो सकते हैं आज।

आपका लकी अंक: 2

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को आज उनके सेहत में लगातार सुधार दिखेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा गड़बड़ है कोई सदस्य रुठ सकता है आपसे परिवार का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में समरसता महसूस करेंगे आप। व्यापारियों को थोड़े बहुत नुकसान का सामना करना पड़ सकता है आज।

आपका लकी अंक: 9

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान निशांत राय जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान निशांत राय जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।


Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी