Daily Rashifal 03 September 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जानें 3 सितंबर को जन्में लोगों से जुड़े रहस्य

राधे राधे प्रिय पाठकों हम एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाये हैं आज 3 सितंबर दिन गुरुवार के पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज यानि 3 सितंबर को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 05:59
सूर्यास्त : 18:41

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

3 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी गुरुदेव बृहस्पति होते हैं, गुरु ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत अत्यंत जुनूनी स्वभाव के होते हैं, और बात अगर इनके लक्ष्य की हो तो और भी ज्यादा। यही वजह है कि अपने जीवन में बड़ी सफलताएं हासिल करते हैं। यह जातक अपनी बातों पर अड़े रहने वाले होते हैं और सत्य के लिए किसी से भी वाद-विवाद करने के लिए तैयार रहते हैं।

Daily Rashifal 03 September 2020


इन लोगों में नेतृत्व करने की अद्भुत क्षमता होती है, और यह जहां भी कार्य करते हैं वहां सबके बॉस बनकर काम करना चाहते हैं।किस तारीख को जन्मे अधिकतर लोग व्यवसाय करने में ज्यादा इंटरेस्टेड होते हैं। यह लोग देखने में बहुत सीधे-साधे और भोले दिखाई देते हैं परंतु वास्तव में होते नहीं हैं। यह लोग अपने फैसलों को दिमाग से करना पसंद करते हैं दिल से नहीं।

कैसा बीतेगा 3 सितंबर को जन्मे लोगो का सन् 2020 :

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 3 के स्वामी बृहस्पति ग्रह होते हैं, 3 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष बहुत खर्चों भरा रहेगा। इसलिए आपको इस वर्ष किसी भी प्रकार के अनावश्यक खर्च बचना चाहिये। ज्यादातर खर्च चिकित्सा में होने के आसार दिख रहे हैं।किसी भी चीज के लिए अति लालायित नहीं होना चाहिये आपको, अन्यथा अपमान की भी संभावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

इस वर्ष अपने पिता से या पिता तुल्य लोगों से किसी भी प्रकार की की गई बहस या वाद-विवाद आपको भविष्य में नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए ऐसा ना करें। आपके शुरू किए गए किसी कार्य में अत्यंत कई बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं इस वर्ष, वर्ष के अंत तक कुछ ना कुछ फायदे अवश्य होंगी और परिस्थितियां सुधरेंगी। इस वर्ष रिश्तो में कुछ तनाव भी हो सकता है, इस वर्ष आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण रह सकता है।

इन लोगों के लिए बृहस्पतिवार, मंगलवार एवं शुक्रवार अत्यंत लकी दिन होते हैं, एवं रेड कलर वायलेट कलर और पिंक कलर भी अत्यंत शुभ होता है।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries (मेष): आज मेष राशि के जातकों को मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है।धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर रहेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार जीवन साथी का साथ प्राप्त होगा। व्यापारियों को बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 5

Taurus (वृषभ): आज वृष राशि के जातक अपने स्वास्थ्य में लगातार सुधार महसूस करेंगे, आपको अपनी मानसिक स्थिति में सुधार करना चाहिए और दृढ़ होना चाहिये। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी लगातार पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को आज अच्छे लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह ।

आपका लकी अंक: 3

Gemini (मिथुन): आज मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है। आप धन संपत्ति के मामले में आज बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहतर नहीं कहा जा सकता, परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में अच्छे अनुभव प्राप्त होते रहेंगे। व्यापारियों को बड़े लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 7

Cancer (कर्क): आज कर्क राशि के जातक अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 5

Leo (सिंह): आज सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका पूरा साथ देता हुआ दिखेगा। आज कुछ रचनात्मक करके खुद को संतुष्ट करेंगे आप। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आज आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ आज अद्भुत तालमेल देखने को मिलेगा। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित है।

आपका लकी अंक: 3

Virgo (कन्या): आज कन्या राशि के जातक अपने किसी करीबी मित्र की वजह से किसी वरिष्ठ से मुलाकात कर पाएंगे। जिनकी उत्तम सलाह और विचार आपके दिलो दिमाग पर गहरा प्रभाव डालेगी, आज आपको आपकी बुद्धिमत्ता की वजह से कुछ धन लाभ हो सकता है। आज आप अपने पुराने कर्ज समाप्त करने में सक्षम होंगे। आपको चाहिए कि अपने जीवन साथी की भावनाओं को ठेस ना पहुचायें। कार्यक्षेत्र में देखा जाए तो आज का दिन बड़ा सकारात्मकता लेकर आएगा आपके लिये ।

आपका लकी अंक: 7

Libra (तुला): आज तुला राशि के जातकों को स्वास्थ्य सम्बन्धी पूरे दिन लाभ ही लाभ होने वाले हैं। स्वास्थ्य में आप अनवरत सुधार महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामलों में आज आप परम भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुद को अत्यंत भाग्यशाली महसूस करेंगे आज आप। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

आपका लकी अंक: 9

Scorpio (वृश्चिक): आज वृश्चिक राशि के जातक अपने स्वास्थ्य में लगातार सुधार महसूस करेंगे, आपको अपनी मानसिक स्थिति में सुधार करना चाहिए और दृढ़ होना चाहिये। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े कम भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर बीतने वाला है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी लगातार पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को आज अच्छे लाभ होने के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 4

Sagittarius (धनु): आज धनु राशि के जातक अपने लिए और दूसरों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेंगे। आज आप दूसरों में भी आत्मविश्वास भरने का काम करेंगे। स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देने वाला है, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, संभलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से संभल कर रहने की सलाह है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता बनी रहेगी। व्यापारियों को आज सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 5

Capricorn (मकर): आज मकर राशि के जातकों को बिना मांगे ही खुशियां मिलने वाली हैं । आपका दिन आज बहुत बेहतर बीतेगा, स्वास्थ्य संबंधी चली आ रही परेशानियां समाप्त हो जायेंगी। धन संबंधी मामलों में थोड़े सुधार महसूस करेंगे आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर बीतेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुशियां आपका दरवाजा अवश्य खटखटायेंगी। व्यापारियों को आज उच्च कोटि का लाभ निश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

आपका लकी अंक: 2

Aquarius (कुम्भ): आज कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य उनका साथ देगा और आपका कोई सपना आज हकीकत में बदल सकता है, परंतु आपको अपने उत्साह को काबू में करके रखना है। धन संपत्ति के मामले में बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं आपके ग्रह। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय में बेहतर रहेगा आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी पटरी पर दिखेगी। आज व्यापारियों को सायं काल तक छिटपुट लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह ।

आपका लकी अंक: 3

Pisces (मीन): आज मीन राशि के जातकों को चंद्रमा की स्थिति उनके स्वास्थ्य में थोड़े विकार उत्पन्न कर सकती है। संयम से रहें और अपनी खराब तबीयत से ध्यान हटाने की कोशिश करें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, लाभ ही लाभ दिख रहा है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक बीतेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार संभलकर रहने की जरूरत है। व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है इसलिए संभल कर निवेश करने की सलाह है।

आपका लकी अंक: 5

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है.

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान बृजेश प्रकाश व्यास जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान बृजेश प्रकाश व्यास जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।


Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी