Daily Rashifal 28 August 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जाने अपने जन्म दिवस से जुड़े रहस्य

आज मैं एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाया हूँ पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 05:57
सूर्यास्त : 18:46

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

28 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी सूर्य देव होते हैं, सूर्य ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत तेजस्वी होते हैं और जहां भी रहते हैं वहां माहौल को बहुत खुशनुमा और है प्रतिष्ठित बनाकर रखते हैं, इनकी सोच बड़ी सकारात्मक होती है और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। यह जातक नेतृत्व क्षमता को तो बचपन से ही लेकर पैदा होते हैं।



इन लोगों में दूसरों की मदद करने की बहुत अच्छी प्रवृत्ति होती है। यदि इनसे किसी का वाद विवाद हो भी जाए तो यह कुछ समय बाद उसे भुला देते हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये ये जातक अपने जुनून का इस्तेमाल करते हैं, और यही कारण है कि चाहे व्यवसाय करें या नौकरी अपनी रचनात्मकता के माध्यम से किसी भी कार्य को पूर्ण कर लेते हैं।

कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 1 के स्वामी सूर्य ग्रह होते हैं, 1 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष कुछ कठिनाइयों भरा और साथ में भ्रमित करने वाला वर्ष रहेगा, इस वर्ष आप अपनी मध्यम स्थिति में ही समय को बीताते रहेंगे। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में अनेकों परेशानियां देखने को मिलेंगी।

आपको रिश्तो में भी लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इस वर्ष आपको किसी भी नए कार्य के लिए नहीं सोचना चाहिये, और यदि करना पड़ ही जाए तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। व्यर्थ की चिंता आपको और आपके परिवार को चिंतित रख सकते हैं। आप अपने बच्चे को लेकर भी थोड़े चिंतित रह सकते हैं। आपको चाहिए कि अपने परिवार में एकता बनाकर रखें।

इन लोगों के लिये रविवार और सोमवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं, और गोल्डन कलर, ब्राउन कलर एवं येलो कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries: मेष राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य के बारे में सोच कर चिंतित रह सकते हैं। आज पारिवारिक जीवन में थोड़ी कलह संभव है, आपको चाहिए कि बुद्धिमत्ता से काम लें, प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी आज आप इतने भाग्यशाली नहीं हैं, परंतु धन-संपत्ति में आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देने वाली है। व्यापारियों को नुकसान हो सकता है संभलकर रहें।

आपका लकी अंक: 6

Taurus: वृष राशि के जातक आज अपने पारिवारिक जीवन को लेकर थोड़ा चिंता में रह सकते हैं, परंतु आज आपका स्वास्थ्य बहुत साथ देगा। आज धन संपत्ति के मामले में फूंक-फूंक कर कदम रखना है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखमय बीतने वाला है आज आपका।

आपका लकी अंक: 5

Gemini: मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बिगड़ता हुआ दिखता है, संभल कर रहें।धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आज का दिन ठीक नहीं है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में फैसले लेते वक्त बहुत सावधान रहें, संबंधों में अनबन के संकेत हैं। व्यापारियों को आज लाभ के संकेत नहीं है।

आपका लकी अंक: 3

Cancer: कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका भरपूर साथ देगा, धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव महसूस करेंगे। व्यापारियों को नुकसान के पूरे संकेत हैं, संभलकर निवेश करें।

आपका लकी अंक: 6

Leo: सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज थोड़ा खराब हो सकता है, परंतु सायं काल तक सब ठीक हो जायेगा। धन संपत्ति के मामले में आज थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आप। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़े संभल कर रहें। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित हैं ।

आपका लकी अंक: 6

Virgo: कन्या राशि के जातक आज स्वास्थ्य को उत्तम महसूस करेंगे वैवाहिक जीवन और पारिवारिक जीवन में भी आज आप अत्यंत भाग्यशाली हैं प्रेमी-प्रेमिका भी बहुत प्रसन्न रहेंगे आज आप धन-संपत्ति में लाभ अर्जित अवश्य करेंगे व्यवसायियों को भी थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है।

आपका लकी अंक: 3

Libra: तुला राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर के खुशी महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। आज व्यापारियों को भी बड़ा लाभ होता दिख रहा है। प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच में कुछ अनबन हो सकती है पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी कलह संभव है परंतु शाम तक सब ठीक होता हुआ दिखेगा ।

आपका लकी अंक: 5

Scorpio: वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका साथ देता हुआ नहीं दिखाई देता है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी लगातार पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को आज नुकसान के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 7

Sagittarius: धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका साथ देता हुआ नहीं दिखाई देता है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को उच्च स्तर का लाभ होना निश्चित है।

आपका लकी अंक: 4

Capricorn: मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत उत्तम रहेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली नहीं हैं। संभलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव महसूस करेंगे।व्यापारियों को आज बड़े लाभ होने निश्चित हैं।

आपका लकी अंक: 5

Aquarius: कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका साथ देता हुआ नहीं दिख रहा है, परंतु धैर्य रखें सायं काल तक सब ठीक हो जायेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय बहुत बेहतर बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में कुछ सुखद अनुभव अवश्य प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज थोड़े बहुत नुकसान हो सकते हैं।

आपका लकी अंक: 2

Pisces: मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज ठीक-ठाक रहेगा, परंतु ध्यान रखें। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली नहीं हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आप आज खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। व्यापारियों को बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 9

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है।

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान विवेक सिंह जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान विवेक सिंह जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी