Daily Rashifal 20 August 2020

 

दैनिक राशिफल के साथ जाने अपने जन्म दिवस से जुड़े रहस्य


आज मैं एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाया हूँ पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 05:53

सूर्यास्त : 18:55

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

20 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी चंद्र देव होते हैं, चंद्र ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत कल्पनाशील एवं रचनात्मक होते हैं। इन जातकों का अपने दिल दिमाग पर बहुत काबू होता है जिस काम को करते हैं पूरे आत्मविश्वास और एकाग्रता से करते हैं इन लोगों को परिवर्तन बहुत पसंद होता है।

जिस प्रकार चंद्रमा को परिवर्तन पसंद होता है। यह लोग विपरीत परिस्थितियों में कई बार हिम्मत हार जाते हैं, परन्तु स्वयं को फिर से तैयार करते हैं और पूर्ण सफल भी होते हैं। इन लोगों को नया कार्य करने की एक धुन होती है और यह लोग सफल भी होते हैं। इन लोगों का पारिवारिक जीवन बहुत सुखद होता है और बच्चों तथा जानवरों से बहुत प्रेम होता है।


कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020 :

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 2 के स्वामी चंद्र ग्रह होते हैं, 2 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष बहुत कठिनाइयों भरा रहने वाला है इन लोगों को इस वर्ष अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है व्यर्थ की चिंता और पर पेट संबंधी विकार हो सकते हैं विकार हो सकते हैं अपने जीवन में अस्थिरता का माहौल भी इस वर्ष देखना पड़ सकता है।

मन अत्यंत परेशानी में विचलित रहने के कारण काम में मन नहीं लगा पाएंगे आपको मन पर नियंत्रण और एकाग्र चित्त रहने की सलाह दी जाती है इस वर्ष आपको और निंबूपन अपने माता-पिता और अनुभव अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही किसी कार्य को प्रारंभ करना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है परंतु वर्ष के अंत तक आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग हैं किसी पुराने मित्र के सहयोग से आगे बढ़ना आसान रहेगा।

इन लोगों के लिए रविवार, शुक्रवार,सोमवार अत्यंत लकी दिन होते हैं, एवं क्रीम कलर, सफ़ेद रंग, हरा रंग भी अत्यंत शुभ होता है।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries: मेष राशि के जातक आज स्वास्थ्य में उत्तम महसूस करेंगे, धन संपत्ति के मामले में आपको लाभ अवश्य होगा। वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखमय बीतेगा। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है, आज प्रेम में जी रहे लोग अपने आप को बहुत भाग्यवान महसूस करेंगे, परंतु व्यवसायियों के लिए दिन बिल्कुल अच्छा नहीं है। आज बड़ा नुकसान हो सकता है।

आपका लकी अंक: 1

Taurus: वृष राशि के जातकों की सेहत आज उनका पूरा साथ देने वाली है, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली बिल्कुल नहीं हैं। आज व्यापारियों को सफलता मिलना तय है। प्रेम के मामले में बहुत सूझबूझ से कदम बढ़ायें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में भी तालमेल की कमी दिखेगी।

आपका लकी अंक: 9

Gemini: मिथुन राशि के जातक आज स्वास्थ संबंधी समस्याओं को बहुत दूर छोड़ चुके होंगे, धन संपत्ति के मामले में बहुत विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में आज बहुत भाग्यवान हैं आप दिन का आनंद लीजिये। प्रेम जीवन भी बहुत गजब बीतेगा व्यापारियों को लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 7

Cancer: कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत गिरा महसूस होगा आज पारिवारिक और वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से में से भी जीवन में थोड़ी समस्यायें दिख रही हैं, धन संपत्ति के मामले में विशेष सावधानी बरतें, जो जातक प्रेम में है उनका ब्रेकअप हो सकता है,परंतु व्यवसाय की दृष्टि से आज दिन बहुत शुभ है आज आपके निवेश आपको मुनाफा अवश्य करायेंगे।

आपका लकी अंक: 1

Leo: सिंह राशि के जातक आज अपनी पारिवारिक समस्या में उलझे रहेंगे। जिसकी वजह से वैवाहिक जीवन भी तनावपूर्ण रहेगा। प्रेम के मामले में आज बिल्कुल अच्छा दिन नहीं है फिर भी स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देगा, और धन संपत्ति के मामले में आप थोड़े भाग्यशाली रहेंगे, परंतु व्यापारियों के लिए बिल्कुल भी दिन अच्छा नहीं है।

आपका लकी अंक: 9

Virgo: कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका बेहतर साथ देता हुआ दिखेगा। आज आपका मन आध्यात्म की तरफ भी लगेगा। आज आपको चाहिए पारिवारिक समस्याओं पर बैठ कर बात करें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में स्थितियां पिछले दिनों के अपेक्षा बेहतर होती दिखेंगी। व्यापारियों को आज कुछ ना कुछ लाभ अवश्य होगा सायं काल तक ।

आपका लकी अंक: 7

Libra: तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका साथ देगा, और आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने पड़ सकते हैं,जिसकी वजह से कई बार तनाव हो सकता है दिन में। आज आपका धन संबंधी पक्ष थोड़ा मजबूत होता दिखेगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर होता दिखेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में संभलकर रहने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज बड़े लाभ हो सकते हैं।

आपका लकी अंक: 1

Scorpio: वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर होता हुआ दिखेगा। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय संभल कर रहने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी फूंक फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज लाभ होता हुआ दिखाई देता है।

आपका लकी अंक: 2

Sagittarius: धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत बेहतर हो जायेगा, और धन संपत्ति के मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। परंतु परिवार में किसी से अनबन होती दिख रही है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी कुछ समस्याएं आती हुई नजर आती हैं। व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है, संभलकर निवेश करें।

आपका लकी अंक: 8

Capricorn: मकर राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशानी में रह सकते हैं, परंतु जीवन के अन्य मामलों में आज आप थोड़े भाग्यशाली हैं। धन-संपत्ति और व्यापार में आज आपको बड़ा मुनाफा होना तय है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय बीतेगा। आज आपका साथी आपकी हर बात समझेगा।

आपका लकी अंक: 8

Aquarius: कुंभ राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत उम्दा महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन और व्यावसायिक जीवन में भी आप आज नये आयाम स्थापित करेंगे। प्रेम जीवन में थोड़ा सतर्क रहें धन-संपत्ति और पारिवारिक मामले में भी आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे।

आपका लकी अंक: 6

Pisces: मीन राशि के जातक आज अपनी सेहत को लेकर बहुत खुश रहेंगे। आज व्यवसाय के मामले में बिल्कुल सतर्क रहें। बड़ा नुकसान संभव है। धन संपत्ति के मामले में दिन ठीक-ठाक बीतेगा।पारिवारिक एवं वैवाहिक जीवन में विशेष सावधानी बरतें। प्रेम जीवन में उत्तल पुथल संभव है।

आपका लकी अंक: 4

हमारे साथ आज जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है।

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है। इसलिए हमने उनमें से एक कैंडिडेट सेलेक्ट किया और लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान अमरनाथ चतुर्वेदी जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आपको आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान अमरनाथ चतुर्वेदी जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com,प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी