Daily rashifal 14 August 2020

 दैनिक राशिफल के साथ जाने अपने जन्म दिवस से जुड़े रहस्य

आज मैं एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाया हूँ पूरे दिन का हाल, आप का राशिफल, और आज जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 05:50
सूर्यास्त : 19:01

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

सर्वप्रथम आज जन्में लोगों को एस्ट्रो मुकेश वत्स एवं thejai.com परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनायें, आज 14 तारीख को जन्मे जातकों के ऊपर ग्रहों के युवराज बुध के साथ-साथ चंद्रमा बृहस्पति की भी कृपा रहती है जिसकी वजह से यह जातक अत्यंत बुद्धिमान होते हैं। सदैव कर्तव्यनिष्ठ होते हैं। अपने लक्ष्य को साधने में माहिर होते हैं, यह जातक बड़े ही जिज्ञासु होते हैं।


इन लोगों की अपनी क्षेत्रीय भाषाओं सहित अन्य भाषाओं पर भी अच्छी पकड़ होती है, जिस चीज के पीछे पड़ जाते हैं उसे पूरा जानकर ही छोड़ते हैं। यह जातक अपने दिल और दिमाग के बीच में बहुत अच्छा संतुलन बनाकर रखते हैं। ऐसे जातकों को स्वास्थ्य की समस्याएं बहुत कम होती है जीवन में, परंतु अगर सात्विक जीवन व्यतीत करें तो यह जातक शिक्षा क्षेत्र में असामान्य सफलता प्राप्त करते हैं। अगर इनके परिवार या समाज के लोगों से तुलना की जाये, इनकी कर्तव्यनिष्ठा इनको कई क्षेत्रों में प्रसिद्ध करती हैं।

कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020:

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 5 के स्वामी युवराज ग्रह बुध होते हैं, 5 मूलांक वाले लोगों के लिये यह वर्ष कई बार बहुत उतार-चढ़ाव लेकर आयेगा। आपको इस वर्ष मिश्रित परिणाम ही मिलेंगे जहां एक तरफ आपको धन संबंधी परेशानियों से निजात मिलेगी वहीं दूसरी तरफ आपके रिश्ते बिगड़ते हुए दिखते हैं।

यदि आप से कोई अनजाने में भी गलती हो जाए तो क्षमा मांग कर आगे बढ़े नहीं तो भविष्य में समस्यायें बढ़ सकती हैं। आपको कोई भी कार्य जल्दबाजी में नहीं करना चाहिये, इस वर्ष हो सकता है कि कोई पुराना साथी जीवन में पुनः प्रवेश करें,आपके पारिवारिक रिश्तो में उलझन पड़ जाये आपको इससे बचना चाहिये।

इन लोगों के लिये बुधवार और शुक्रवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं, और वाइट कलर, लाइट ब्राउन कलर और ग्रीन कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries: मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज उनका पूरा साथ देता हुआ दिखेगा, आपके सपने साकार हो सकते हैं। धन संपत्ति के मामले में संभलकर निवेश करने की आवश्यकता है अति उत्साहित ना हों। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बेहतर है आज का, प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में समरसता दिखेगी व्यापारियों को उनके मुनाफे से आज धन संबंधी समस्याएं समाप्त हो जायेंगी ।

आपका लकी अंक: 3

Taurus: वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज भरपूर साथ देगा उनका, परंतु धन संपत्ति के मामले में नुकसान हो सकता है, संभल कर रहें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को छिटपुट लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 5

Gemini: मिथुन राशि के जातकों को आज अपने परिवार में संभलकर रहने की आवश्यकता है, आपसे कोई रूठ सकता है, परंतु आपको उसे मना लेना चाहिये। आपकी सेहत आज आपका भरपूर सहयोग करेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा आपका। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आप, संभल कर निवेश करें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में गाड़ी पटरी पर दिखेगी। व्यापारियों को छिटपुट लाभ होंगे।

आपका लकी अंक: 3

Cancer: कर्क राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहने की आवश्यकता नहीं है आप को खुल कर जीना चाहिये, धन संपत्ति के मामले में आज बहुत सफल रहेंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक-ठाक है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में किसी की दखलंदाजी न होने दें, आपके रिश्ते पर गलत प्रभाव पड़ सकता है। व्यापारियों को सायं काल तक छिटपुट लाभ होंगे ।

आपका लकी अंक: 7

Leo: सिंह राशि के जातकों को आज चाहिए कि स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं परंतु पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन ठीक नहीं है, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में समरसता दिखाई देगी। सुखद अनुभव होंगे, व्यापारियों को आज बड़े लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह ।

आपका लकी अंक: 3

Virgo: कन्या राशि के जातक आज अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात पा लेंगे। धन संपत्ति के मामले में आज आप थोड़े भाग्यशाली हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आज का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। व्यापारियों को सायंकाल तक अच्छा लाभ होने के पूरे संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 5

Libra: तुला राशि के जातक आज स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी चिंतित ना हों, अपने रोजमर्रा के कार्यों में मन लगायें। आज धन संपत्ति के मामले में बहुत सतर्क रहें नुकसान हो सकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो दिन बहुत अच्छा नहीं है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आपकी समझदारी की नितांत आवश्यकता है। व्यापारियों को सायं काल तक बड़ा लाभ होता दिख रहा है।

आपका लकी अंक: 6

Scorpio: वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना चाहिये, खाने पर विशेष ध्यान दें। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय आज का बेहतर नहीं है परिवार का कोई सदस्य आपकी बातों का बुरा मान सकता है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में भी तनाव के संकेत हैं, तल्ख व्यवहार ना अपनायें। व्यापारियों को आज बड़े लाभ होना निश्चित कर रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 8

Sagittarius: धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत बेहतर रहने वाला है। धन संपत्ति के मामले में नुकसान हो सकता है, संभल कर रहें। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतर है आज का। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को बड़े लाभ होने निश्चित है आज ।

आपका लकी अंक: 5

Capricorn: मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत बेहतर रहने वाला है। धन संपत्ति के मामले में नुकसान हो सकता है संभलकर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय बहुत बेहतर है। परिवार का हर सदस्य आपका साथ देता दिखेगा। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में बहुत फूँक फूँक कर कदम रखने की आवश्यकता है। वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। व्यापारियों को आज छिटपुट लाभ के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह ।

आपका लकी अंक: 5

Aquarius: कुम्भ राशि के जातकों को आज स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना चाहिये। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा बीतेगा आज आपका। प्रेम जीवन में भी आज भाग्यशाली हैं आप, परंतु धन संपत्ति के मामले में आज निवेश बिल्कुल ना करें, व्यापारियों को भी नुकसान हो सकता है ।

आपका लकी अंक: 3

Pisces: मीन राशि के जातकों के सेहत आज उनका भरपूर साथ देगी। आज ऊर्जा से भरे रहेंगे आप पूरे दिन। संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत भाग्यशाली हैं आप, संभल कर निवेश करें। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज नुकसान के संकेत दे रहे हैं उनके ग्रह।

आपका लकी अंक: 5

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है।

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज महोदया नेहा राय जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, महोदया नेहा राय जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी