दैनिक राशिफल के साथ जाने अपने जन्म दिवस 31-july-2020 से जुड़े रहस्य

आज मैं एस्ट्रो मुकेश वत्स आपके लिए लाया हूँ पूरे दिन का हाल, आप का राशि फल, और आज जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

सूर्य से संबंधित गणना:

सूर्योदय : 05:43
सूर्यास्त : 19:12

जिनका आज है जन्मदिन जानें उनके लिये क्या है विशेष:

31 तारीख को जन्मे जातकों के स्वामी छाया ग्रह राहु होते हैं, राहु ग्रह का स्वामित्व होने के कारण यह जातक अत्यंत महत्वाकांक्षी होते हैं। यह व्यक्ति अत्यंत रहस्यमयी प्रकृति के होते हैं, इनके बारे में सिर्फ उन्हीं को पता होता है जिनको अपने बारे में बताना चाहते हैं।बाकी के लोग इनके जीवन या दिल दिमाग में क्या चल रहा है, यह न जान सकते हैं ना समझ सकते हैं।

यह जातक चाहे परेशानी में हों तो भी किसी को जाहिर नहीं होने देते कि वह परेशानी में है। यह लोग आकर्षक कद काठी के होते हैं, और भीड़ में अपनी एक अलग पहचान बना कर चलना इनकी आदत होती है। इनका फ्रेंड सर्कल बहुत बड़ा होता है, यह लोग अत्यंत संवेदनशील होते हैं और छोटी से छोटी बात को भी सह नहीं पाते, हाँ यह किसी और को ना दुखी करते हैं और न देख सकते हैं।

कैसा बीतेगा आज जन्मे लोगो का सन् 2020 :

वर्ष 2020 राहु का वर्ष है और मूलांक 4 के स्वामी छाया ग्रह राहु होते हैं , 4 मूलांक वाले लोगों को इस वर्ष अत्यंत सकारात्मक रहने वाला है या यूं कहें कि यह वर्ष उन्हीं का है। जीवन के लगभग हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलने का योग बनेंगे और आप लोकप्रिय भी होंगे। राजनैतिक, संवैधानिक या अन्य सरकारी क्षेत्रों से संबंधित अगर आप कोई कार्य करते हैं तो आप अपनी नई पहचान बनाने में अवश्य कामयाब होंगे।

इस वर्ष आप अपने परिवार और दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव महसूस करेंगे क्योंकि आप वहां कम समय दे पायेंगे, परंतु जीवन साथी और पारिवारिक लोग आप आपके सपोर्ट में हमेशा खड़े रहेंगे। इस वर्ष आप लीक से हटकर चलेंगे, इस वर्ष आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलतायें मिलना लगभग तय है। कुल मिलाकर यह पूरा साल आपको कई मौके देगा।

राशिफल -31-july-2020

इन लोगों के लिए रविवार शनिवार तथा सोमवार दिन अत्यंत शुभ एवं महत्वपूर्ण होते हैं और ब्लू कलर, ब्राउन कलर भी इनके लिए बहुत शुभ होते हैं।

आज का दैनिक राशिफल:

Aries: मेष राशि के जातक आज अपने बिगड़े स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा सोच कर उसे और बिगाड़ सकते हैं। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं, लाभ होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा गड़बड़ है, संभल कर रहें। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में फूंक-फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है। व्यापारियों को आज चाहिए कि निवेश ना करें बड़ा नुकसान हो सकता है।

आपका लकी अंक: 2

Taurus: वृष राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं, परंतु सायं काल तक सब ठीक हो जायेंगे, धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। आज के निवेश आपको फायदे देकर जायेंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा है। परिवार के लोग मेलजोल से रहेंगे। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको अत्यंत सावधानी बरतने की आवश्यकता है, अनबन हो सकती है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन ठीक-ठाक है।

आपका लकी अंक: 1

Gemini: मिथुन राशि के जातक आज स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी महसूस कर सकते हैं, धन संपत्ति के मामले में आज आप बिल्कुल भाग्यशाली नहीं हैं, पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आपको चाहिए कि संभल कर रहें, व्यापारियों को सायं काल तक कुछ न कुछ लाभ अवश्य होगा।

आपका लकी अंक: 8

Cancer: कर्क राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन संपत्ति के मामले में संभलकर रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक-ठाक है। प्रेम और वैवाहिक जीवन में आज आप सुखद अनुभव करेंगे व्यापारिक दृष्टिकोण से देखा जाये तो आज का दिन आपका है, बड़े लाभ होने के पूरे संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 3

Leo: सिंह राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य में लगातार सुधार महसूस करेंगे। धन संपत्ति के मामले में थोड़े बहुत लाभ हो सकते हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज कई सुखद अनुभव महसूस करेंगे। व्यापारियों को आज ठीक-ठाक लाभ के संकेत हैं।

आपका लकी अंक: 1

Virgo: कन्या राशि के जातकों को आज उनकी भाव और भक्ति बहुत शांति का अनुभव कराने वाली है। धन संपत्ति के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली हैं। स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आज आपका समय बेहतर बीतने वाला है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार समरसता का अनुभव करेंगे। व्यापारियों को आज उच्च कोटि के लाभ सुनिश्चित कर रहे हैं उनके सकारात्मक ग्रह।

आपका लकी अंक: 9

Libra: तुला राशि के जातक आज धन संपत्ति एवं स्वास्थ्य के मामले में बहुत ही भाग्यशाली हैं। आज आपका स्वास्थ्य पूरा साथ देने वाला है आपका। परिवार में किसी वजह से थोड़ी अनबन संभव है, प्रेम जीवन में आज आप खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। व्यापारियों को आज नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आपका लकी अंक: 6

Scorpio: वृश्चिक राशि के जातकों को आज व्यापार में नुकसान हो सकता है संभलकर निवेश करने की आवश्यकता है स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देता हुआ दिखाई देता है धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतरीन है आज का प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर व्यवहार करने की सलाह है।

आपका लकी अंक: 4

Sagittarius: धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बिगड़ सकता है, संभल कर रहें धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं,आज लाभ अवश्य होगा। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय थोड़ा गड़बड़ है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज बात संबंधों में दरार तक पहुंच सकती है संभल रहें। व्यापारियों को बड़े लाभ होते दिख रहे हैं ।

आपका लकी अंक: 1

Capricorn: मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत उत्तम रहने वाला है। धन संपत्ति के मामले में आज आप भाग्यशाली नहीं हैं। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक नहीं है, परिवार में कलह के संकेत हैं। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है। व्यापारियों को छिटपुट लाभ के संकेत हैं ।

आपका लकी अंक: 1

Aquarius: कुंभ राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य के बारे में विचार करके तोड़े तनाव में रहेंगे, परंतु संयम बरतें। चंद्रमा की यह स्थिति आपको धन संपत्ति में लाभ नहीं करवायेगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय बहुत बेहतरीन है आज का, परंतु प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में लगातार संभल कर रहने की आवश्यकता है, व्यापारियों को सायं काल तक बड़े लाभ होने का संकेत है।

आपका लकी अंक: 8

Pisces: मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य आज बहुत अच्छा रहने वाला है। धन संपत्ति के मामले में आप बहुत भाग्यशाली हैं। आज के निवेश फायदे अवश्य देंगे। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय ठीक ठाक है। प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में आज आप अत्यंत भाग्यशाली हैं। व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है, संभलकर निवेश करें।

आपका लकी अंक: 5

जैसा आपको विदित है हमारे साथ जुड़ा है एक नया कार्यक्रम जिसके अंतर्गत हम ईमेल के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों में से किसी एक सिलेक्टेड कैंडिडेट के 1 सवाल का जवाब ईमेल के माध्यम से दे रहे हैं, जो की नि:शुल्क हैं, अगला जवाब आपको भी आ सकता है, अगला नंबर आपका भी हो सकता है।

सवाल आपके जवाब हमारे:

ई-मेल के जवाब:

प्रिय पाठकों आपका बहुत प्रेम मिला और बहुत लोगों के सवाल भी मिले ईमेल के माध्यम से , परंतु जैसा आपको विदित है कि सब को जवाब दे पाना संभव नहीं है, लकी ड्रा के माध्यम से आज श्रीमान रविंद्र शुक्ल जी का नाम सेलेक्ट हुआ है, बधाई आप को आप जीवन में सदैव प्रगति करें, श्रीमान रविंद्र शुक्ल जी का जवाब ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर दिया गया है उनको पुन: बधाई और साधुवाद।

जैसा बताया गया है कि अगला नाम आपका भी हो सकता है तो आप दिए गए फॉर्मेट में अपना नाम डेट ऑफ बर्थ प्लेस ऑफ बर्थ एवं टाइम ऑफ बर्थ भेजें और अपना सवाल एक लाइन में लिखें सवाल स्पष्ट होना चाहिए और अगला नाम आपका भी हो सकता है वह भी बिल्कुल नि:शुल्क, तो याद रखिये हमारा पता astro@thejai.com, प्रेम बनाए रखें, जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

नाम:
डेट ऑफ बर्थ:
प्लेस ऑफ बर्थ:
टाइम ऑफ बर्थ:

(नाम, जन्म दिनांक, जन्म स्थान, जन्म समय) astro@thejai.com पर भेजना है, ध्यान रखें, आपका सवाल सिर्फ एक लाइन में और स्पष्ट होना चाहिये।

Comments

Popular posts from this blog

Daily Rashifal 08 October 2020

Aditya Thackeray Breaks Silence in case of Sushant Singh Rajput Case

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने माना की वो Sushant singh rajput के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी